स्वच्छता न केवल देश को खूबसूरत बनाती है बल्कि यह समाज के विकास में भी योगदान देती है.देश भर में विशेष रूप से पूर्वोत्तर भारत के लोगो के लिए कार्य कर रही सामाजिक संस्था 'माय होम इंडिया' ने पूर्वोत्तर के छात्रों अंग दिल्ली में स्वच्छता अभियान चलाया। 

पूर्वोत्तर विकास मंत्रालय के सहयोग से 'माय होम इंडिया' संस्था के बैनर के तले इस कार्यक्रम में पूर्वोत्तर भारत के छात्रों सहित दिल्ली विश्वविद्यालय , जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के लगभग 250 से अधिक युवाओं ने भागीदारी की. 

यहां दिल्ली के स्थानीय लोगों ने भी सहभागिता की और 'माय होम इंडिया के इस स्वच्छता अभियान के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया। 

पूर्वोत्तर के छात्रों ने इस मौके पर कहा कि हम देश के अलग अलग हिस्सो से भले ही संबंध रखते हों लेकिन हम जहाँ पर निवास करते हैं वही हमारा घर है. स्वच्छता अभियान में हम सब मिलकर सहयोग कर रहें हैं कर यही देश की अनेकता में एकता का सन्देश भी देती है. 

स्वच्छता अभियान के महासचिव विनय पांडेय ने कहा कि जहां स्वच्छता है वहीँ सुंदरता है और वहीँ ईश्वर का वास है. दैनिक जीवन में स्वच्छता जितनी जरूरी है समाज को स्वच्छ रखना उससे भी कहीं अधिक जरूरी है