भोजन के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि जल्द ही एक जबरदस्त मेगा फूड का आयोजन किया जा रहा है। इस फूड शो को North East Food Show (NEFS) नाम दिया गया है जिसका आयोजन पूर्वोत्तर भारत के राज्य मेघालय में किया जा रहा है। इसका आयोजन 4 से 6 दिसंबर तक किया जा रहा है जिसमें नॉर्थईस्ट में प्रसिद्ध तरह तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठाने का मौका मिेगा।

नॉर्थईस्ट फूड शो के बारे में राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने अपने ट्विटर अकांड पर भी जानकारी शेयर की है तथा लिखा है कि इसमें भाग लेने के लिए दुनियाभर से लोग आ रहे हैं। इसमें मेघालय तथा पूर्वोत्तर भारत के राज्यों के विभिन्न तरह के प्रसिद्ध व्यंजन प्रदर्शित किए जाएंगे। इस फूड शो के आयोजन के लिए मेघालय सरकार ने SIAL ने पार्टनरशिप की है। इस वजह से इसें दुनिया का सबसे बड़ा फूड शो के तौर पर आयोजित किया जा रहा है।

बताया गया है इस फूड शो का आयोजन नॉर्थईस्ट में बिजनेस को बढ़ावा देने तथा दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए किया जा रहा है। इसको B2B platform के तौर पर आयोजित किया जा रहा है जिस वजह से यहां पर बेहतर फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज लगाई जा सकें। इसके लिए NEFS के दौरान रेस्टोरेंट, होटल्स, प्रोसेसिंग कंपनियों, हॉलसेलर्स, ट्रेडर्स आदि से सीधा संपर्क किया जा रहा है।


अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360