देश की राजधानी दिल्ली में तीन नवंबर से नॉर्थ ईस्ट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस फेस्टिवल में म्यूजिक, डांस, फूड, हैंडिक्राफ्ट, टूरिज्म, फैशन और फुटबॉल का प्रदर्शन किया जाएगा। इस फेस्ट का फुटबॉल फीवर-नॉर्थ ईस्ट फेस्टिवल फुटबॉल कप गुरुवार से शुरू होकर 2 नवंबर तक चलेगा। इसमें डीयू के कई फुटबॉल टीमें नॉर्थ-ईस्ट के फुटबॉल क्लब के साथ टक्कर लेंगी।


नॉर्थ.ईस्ट फेस्टिवल 3 से 5 नवंबर तक इंदिरा गांधी नैशनल सेंटर फॉर आट्र्स (आईजीएनएसी), जनपथ में होगा। नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों के आर्ट और कल्चर की खासियत के साथ इस फेस्ट में नगा वॉरियर डांस, मिजोरम के लॉयन डांस जैसे 30 डांस फॉर्म देखने को मिलेंगे।


म्यूजिक में पापॉन, जुबिन गर्ग, अलोबो नगा, हैवी मेटल बैंड पल्स पंडित्स, ट्रैफिक जाम और इंटरनेशनल डीजी टैरी मिको समेत कई परफॉर्मेंस म्यूजिक लवर्स के बीच होंगी। इनके अलावा दिन में 20 यंग म्यूजिक बैंड को भी नॉर्थ ईस्ट फेस्टिवल अपना स्टेज देगा। 150 बुनकर अपने हुनर का जादू लेकर यहां पहुंचेंगे।


पहाड़ों में बसे इन राज्यों के टूरिजम की खूबियों को 20 टूर ऑपरेटर्स भी लोगों के बीच लेकर पहुंचेंगे। नॉर्थ ईस्ट की फिल्मों का भी मजा यहां लिया जा सकता है। सुबह 11 से रात 10 बजे तक चलने वाले इस फेस्ट में शॉपिंग का मौका भी आपको मिलेगा। इस फेस्ट को आईजीएनसीएए नॉर्थ ईस्टर्न हैंडिक्राफ्ट एंड हैंडलूम डिवलपमेंट कॉर्पोरेशन और नॉर्थ ईस्ट राज्यों की सरकार मिलकर करवा रहे हैं।