Nokia ने एकबार फिर मार्केट में धमाका करते हुए धांसू फोन चार्ज किया है जिसकी बैटरी एकबार चार्ज में 18 दिन तक चलती है। दरअसल, नोकिया की पेरेंट कंपनी HMD Global ने भारत में 2 नए फीचर फोन लॉन्च किए हैं। इन हैंडसेट को आधिकारिक तौर पर Nokia 105 और Nokia 105 Plus नाम से उतारा गया है।

यह भी पढ़ें : सिक्किम को लेकर पेमा खांडू का बड़ा ऐलान, इन राज्यों की तिकड़ी करेगी कमाल

Nokia 105 और Nokia 105 Plus की कीमत क्रमश: 1,299 रुपये और 1,399 रुपये रखी गई है। दोनों चारकोल और एक विशेष रंग विकल्प में आते हैं। इन्हें जल्द ही रिटेल आउटलेट, Nokia।com या ईकामर्स प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकता है। 100 रुपये अधिक के लिए, प्लस वेरिएंट एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट (32GB) को स्पोर्ट करता है।यह एमपी3 प्लेयर और ऑटो-कॉल रिकॉर्डिंग जैसी सुविधाओं के साथ आता है।

ये दोनों फोन एक दूसरे के समान हैं। वे एक पॉली कार्बोनेट बॉडी, एक टी 9 कीपैड और एक छोटी एलसीडी स्क्रीन के साथ आते हैं। फोन 2000 कॉन्टैक्ट्स और 500 टेक्स्ट मैसेज (एसएमएस) तक स्टोर कर सकते हैं। वे एक बिल्ट-इन एलईडी टॉर्च को सपोर्ट करते हैं और वायरलेस एफएम रेडियो के साथ-साथ क्लासिक गेम का समर्थन करते हैं। 

यह भी पढ़ें :गर्मियों में है सिक्किम में सुकून, दोस्तों के साथ प्लान कर सकते हैं ट्रिप

HMD Global 18 दिन का स्टैंडबाय टाइम और 12 घंटे तक का टॉकटाइम देने का दावा है। ये फोन 1.5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज होने के लिए रेटेड हैं। Nokia 105 और Nokia 105 Plus 1 साल की रिप्लेसमेंट गारंटी के साथ आते हैं।