रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भाजपा ने जो कहा वह करके दिखाया है। सिंह ने यहां पांडू में विश्रामपुर से भाजपा प्रत्याशी और झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जो कहा, वह किया है। अब पूरे देश में एक ही संविधान होगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर समेत पूरे देश में एक ही संविधान होगा। अयोध्या की भूमि पर अब भव्य राम मंदिर बनेगा। हमने चुटकी बजाकर तीन तलाक को समाप्त कर दिया। 

रक्षा मंत्री ने कहा कि नक्सल गतिधियों से काफी राहत मिली है। चुनाव में नक्सलियों की हरकतें थोड़ी बढ़ी हैं। लेकिन, कमीज की बटन खोल, बंदूक लेकर चलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने नक्सलियों को अपनी हरकतों से बाज आने की चेतावनी दी। सिंह ने कहा कि देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। अंतराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुऐ कहा कि इस देश में आतंकवाद उद्योग बन गया है। वहीं, केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुबारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनने के बाद जम्मू-काश्मीर को छोड़ कर पूरे देश में कहीं भी बड़ी आतंकवादी घटना नहीं हुई। आंतकवाद के खात्मे के लिए दुनिया के सभी देश एकमत हैं। 

रक्षा मंत्री ने कहा, लोग कहा करते थे कि भाजपा के लोग केवल बोलते हैं, करते नहीं हैं। लोकसभा चुनाव में बहुमत आने पर हमने जो कहा वो पूरा किया। अब देश को और मजबूत बनाना है। भाजपा का प्रयास है कि देश में हर व्यक्ति के पास अपना घर हो। हमलोगों ने दूसरों से ज्यादा तेजी से काम किया है। 2022 समाप्त होते-होते एक भी परिवार ऐसा नहीं बचेगा, जिसे अपना घर न हो। सिंह ने कहा कि गरीबों ने कभी सोचा नहीं था कि उनके घर में रसोई गैस सिलेंडर आएगा। वह मुख्यमंत्री रघुवर दास को धन्यवाद देना चाहते हैं कि उनके प्रयास से झारखंड में लाभुकों को गैस सिलेंडर के साथ चूल्हा भी दिया गया। ये भी हमारी सरकार का फैसला है कि लोगों को कुएं से पानी खींच कर नहीं लाना पड़े। हम घर-घर में नल लगवाएंगे। गांव-गांव में बिजली पहुंची है। 

वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने छतरपुर उच्च विद्यालय मैदान में भाजपा उम्मीदवार पुष्पा देवी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का बखान किया। उन्होंने कहा कि झारखंड तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस रफ्तार को बरकार रखने के लिए राज्य में पुन: भाजपा की सरकार बनानी होगी और चुनाव में खड़े भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में अपना समर्थन देना होगा। सभा को कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने भी संबोधित किया। मौके पर रांची की महापौर आशा लकड़ा, मेदिनीनगर की महापौर अरुणा शंकर, भाजपा नेता मनोज भुईयां समेत भाजपा के अन्य नेता उपस्थित थे। गौरतलब है कि झारखंड में प्रथम चरण में 13 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर 2019 को होने वाले चुनाव प्रचार के लिए अब तक भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और केंद्रीय मत्री नितिन गडकरी भी झारखंड आ चुके हैं।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360