को-विन पोर्टल के अनुसार किशोरों के टीकाकरण अभियान (vaccination campaign) के तीसरे दिन 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के 1,06,27,277 बच्चों को टीका लगाया गया है। सरकार के को-विन पोर्टल (co-win portal) के मुताबिक, वैक्सीन की पहली खुराक के लिए अब तक 1,33,64,030 बच्चों ने पंजीकरण कराया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं की सराहना की। वहीं भारत बायोटेक (Bharat Biotech) का कहना है कि कोवैक्सीन (Covaxin) का टीका लगने के बाद कोई भी पैरासिटामोल या पेन किलर्स दवा नहीं लें। 

मंडाविया ने ट्वीट करते हुए कहा, 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के 1 करोड़ से अधिक युवाओं ने टीकाकरण अभियान के तीसरे दिन कोविड की पहली डोज प्राप्त की है। मैं सभी पात्र युवा मित्रों से जल्द से जल्द टीकाकरण कराने की अपील करता हूं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, वैक्सीन देने के लिए कोवैक्सिन (covaxin) की अतिरिक्त डोज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भेजी जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 25 दिसंबर को घोषणा की थी कि 15-18 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण तीन जनवरी से शुरू होगा। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और कमजोर वरिष्ठ नागरिकों के लिए वैक्सीन की तीसरी एहतियाती डोज के लिए टीकाकरण प्रक्रिया 10 जनवरी से शुरू होगी।