आईसीसी ने टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया है। दरअसल आईसीसी ने बुधवार को पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर (ICC Men T20I Team of 2021) की घोषणा की। इस टीम में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद एक साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों के नामों की घोषणा करता है। खास बात यह है कि इस टीम का कप्तान पाकिस्तान के बाबर आजम (babar azam) को बनाया गया है। 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (babar azam) 2021 में सबसे छोटे प्रारूप में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे। उन्होंने टी 20 विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने टूर्नामेंट को प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में समाप्त किया। कुल मिलाकर, बाबर ने 29 मैच खेले और 37.56 की औसत से एक शतक और नौ अर्धशतकों के साथ 939 रन बनाए। उनकी कप्तानी की भी प्रशंसा की गई क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी 20 विश्व कप (T20 WC) के सेमीफाइनल में पहुंचाया।

इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श (Michelle Marsh) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को भी जगह दी गई है। पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को शामिल किया गया है। मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) की बात करें तो उन्होंने केवल 29 मैचों में 1326 रन बाए। रिजवान का औसम 73.66 और स्ट्राइक रेट 134.89 रहा। उन्होंने आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के दौरान पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने नई गेंद से अपनी शानदार गति के दम पर 21 मैचों में 23 विकेट चटकाए। 

2021 की ICC मेन्स T20I टीम: जोस बटलर, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (C), एडेन मार्कराम, मिशेल मार्श, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, जोश हेजलवुड, वनिन्दु हसरंगा, मुस्तफिजुर रहमान, शाहीन शाह अफरीदी।