बिहार में जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट गया है। जेडीयू विधायक दल की बैठक में इसकी घोषणा की गई। इस बीच लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, "राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं , लालटेन धारी "।

ये भी पढ़ेंः बिहार में राजनीतिक घमासान पर महबूब ने ली चुटकी, कहा- बिहार में राजग सरकार का आज अंतिम दिन


वहीं  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पुराने गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ने के बाद आज शाम चार बजे राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे। कुमार ने बिहार के बदले राजनीति परिदृश्य में राज्यपाल चौहान से मंगलवार दोपहर 12:00 से 12:30 बजे के बीच मिलने का समय मांगा था। अब मुख्यमंत्री शाम चार बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। इससे पूर्व कुमार ने आज ही जदयू विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करने के बाद पार्टी का राजग से नाता तोड़ने की घोषणा की। 

ये भी पढ़ेंः फिर दुविधा में फंसे नीतीश, गृह विभाग में दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करने के चलते तोड़ा था लालू की पार्टी से नाता


बिहार में राजनीतिक घमासान जदयू द्वारा पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से आय से अधिक संपत्ति अर्जित किये जाने के मामले में स्पष्टीकरण मांगे जाने के बाद शुरू हुआ, जिसकी परिणति प्रदेश में राजग में टूट के रूप में सामने आया। इसके बाद शनिवार शाम आरसीपी सिंह ने जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चिराग मॉडल के बाद आरसीपी सिंह के जरिये जदयू को तोड़ने का आरोप लगाया। वहीं, इस बदले राजनीतिक परिदृश्य में प्रदेश की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल ने भी आज महागठबंधन के विधायकों की बैठक बुलाई है। ऐसा माना जा रहा है कि महागठबंधन नीतीश कुमार को नई सरकार बनाने में अपना समर्थन देगा।