बालों की खूबसूरती हर कोई लड़की चाहती है। बाल खूबसूरत होने के साथ साथ हेल्थी भी होने चाहिए। सेहत संवारने के लिए रात में भी केयर जरूरी है। बालों को सिल्की, शाइनी और हेल्दी बनाये रखने के लिए नाइट हेयर केयर टिप्स को अपनाना बहुत ज़रूरी है। इसके लिए बालों को रात को सोने से पहले बालों को सुलझाया जाये। इससे आपके बाल एक-दूसरे से चिपकेंगे नहीं और इससे स्कैल्प में मौजूद नेचुरल ऑयल रूट से टिप तक आसानी से पहुंच सकेगा।

बालों को सुलझाने के लिए आप अगर चौड़े दांतों वाली कंघी या हेयर ब्रश का इस्तेमाल करें तो बेहतर होगा। बालों की ग्रोथ, हेल्थ और ब्यूटी बरक़रार रखने के लिए सोने से पहले स्कैल्प की मसाज करना भी ज़रूरी है। इससे स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा जिससे बालों की ग्रोथ और हेल्थ तो अच्छी होगी ही, तनाव भी कम होगा और नींद भी अच्छी आएगी. इसलिए रोज़ाना रात को सोने से पहले अपने सिर की मसाज ज़रूर करें।

गीले बालों में न सोएं क्योंकि इससे बालों के टूटने की दिक्कत बढ़ जाती है। बालों के गीले होने की वजह से इनकी जड़ें ढीली पड़ जाती हैं। इसकी वजह से सोते समय बालों के मुड़ने या तकिये पर रगड़ने की वजह से बालों का टूटना शुरू हो जाता है। बालों को टाइट ना बांधें। बालों को टाइट बांध कर सोने से हेयरफॉल की दिक्कत बढ़ जाती है।