कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते देश में कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है और हालातों पर शख्स नजर रखने के निर्देश दिए हैं। महाराष्ट्र में हालात बिगड़ते जा रहे हैं, जिसके बाद राज्य में नई गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है। इसी के साथ ही मध्यप्रदेश, गुजरात और पंजाब के भी हालात अच्छे नहीं हैं और राज्य सरकारों ने कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। ऐसे इन शहरों की यात्रा करने से पहले आपको इनके बारे में जान लेना आवश्यक है—

कर्नाटक, गुजरात, तमिलनाडु, मध्‍य प्रदेश, दिल्‍ली और आंध्र प्रदेश में कोरोना के फिर से नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से महाराष्ट्र के नागपुर के बाद अकोला में दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़ गया। वहीं, पुणे सहित कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू है। पंजाब के लुधियाना, पटियाला, मोहाली, जालंधर, नवाशहर, होशियारपुर और कपूरथला सहित 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। गुजरात के 4 और मध्य प्रदेश के 2 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू है।

लुधियाना, पटियाला, जालंधर, सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, भोपाल, इंदौर, नागपुर, पुणे, नासिक सहित मुंबई में सख्ती बढ़ा दी गई है। कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही इन शहरों में राजनीतिक या किसी भी तरह के सामाजिक कार्यक्रमों के नाम पर भीड़ जुटाने की मनाही है।