बांग्लादेश के रास्ते से मेघालय के पश्चिमी जयंतियां पर्वतीय जिले में अवैध रूप से घुसते नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या तीन बताई गई है। पुलिस के मुताबिक इन अवैध घुसपैठियों को अनाधिकृत प्रवेश कराने वाले चार भारतीयों को भी हिरासत में लिया गया है।

पुलिस का कहना है कि पिछले महीने ऐसे ही एक मामले में निकटवर्ती पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में अफ्रीका के 17 नागरिकों को पकड़ा गया था। जिला पुलिस अधीक्षक लकादोर सईम ने कहा कि नाइजीरिया के कुछ नागरिकों के बांग्लादेश से अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर बढ़ने की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम को सक्रिय किया गया और उन्हें बृहस्पतिवार तड़के भारत-बांग्लादेश सीमा के निकट डेंगशकाप गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक नागरिकों की पहचान चुकवुमा सेलेस्टीन ओकवुवा (34), लकी ओसास एनेबी (36) और एनडुबुइसी मोसेसे चीमे (28) के रूप में हुई है। उन्हें एसयूवी कार से हिरासत में लेकर बाद में बिना दस्तावेजों के यात्रा करने के लिये गिरफ्तार कर लिया गया। अधीक्षक ने कहा कि जिले के उनके चार साथियों को भी अवैध प्रवेश में उनकी मदद के लिये गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान गिरफ्तार विदेशियों ने कहा कि वह छह अक्टूबर को लागोस (नाइजीरिया) से चलकर अगले दिन इस्तांबुल (तुर्की) पहुंचे, जहां से यात्रा करते हुए वे आठ अक्टूबर की सुबह ढाका पहुंचे।