गुवाहाटी में मॉल के बाहर ग्रेनेड हमले में एक की मौत हो गई है। जबकि 12 अन्य लोग घायल हुए है। यह हमला गुवाहाटी के व्यस्त ज़ू रोड इलाके में एक शॉपिंग मॉल के बाहर हुआ है। इस हमले की जांच एनआईए कर रही है। बुधवार को देर शाम एनआईए की टीम जांच का जिम्मा अपने हाथों में लेते हुए प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।


बता दें कि इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 12 लोगों के घायल हुए हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस और सुरक्षाबल पहुंच गए। गौर हो कि इस हमले की जिम्मेदारी उग्रवादी संगठन उल्फा ने ली है।


जानकारी के अनुसार गुवाहाटी के जू रोड के एक शॉपिंग मॉल में जब लोग घूम रहे थे। उसी दौरान वहां पर कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने मॉल के बाहर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए।


बताया जाता है कि ग्रेनेड से हुए विस्फोट के कारण कई लोग सड़क पर ही गिर पड़े। खून से लथपथ लोगों को स्थानीय लोगों ने तुरंत उपचार के लिए निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बात सभी को गुवाहाटी मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। बताया जाता हमलावर ग्रेनेड फेंकने के बाद वहां से फरार हो गए।


हमले की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। इसके साथ ही असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने डीजीपी कुलधर सैकिया को अपराधियों के खिलाफ उचित और तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।