राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगी सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को दक्षिण मुंबई स्थित उसके आवास पर छापे के दौरान हिरासत में ले लिया। मुंबई में दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की देखभाल करने वाले (केयर टेकर) सलीम फ्रूट को प्रवर्तन निदेशालय काले धन से जुड़े एक मामले में पहले दो बार तलब कर चुका है। 

ये भी पढ़ेंः बंगाल सरकार ने जारी किया अलर्ट, मछुआरों, किसानों को 'असानी' तूफान को लेकर सतर्क किया


सूत्रों ने बताया कि सलीम के आवास से गैंगस्टर के स्वामित्व वाली बेनामी संपत्तियों से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किये गये। वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को पाकिस्तान स्थित माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के सहयोगियों, ड्रग पेडलर्स और हवाला ऑपरेटरों से जुड़े मुंबई में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। 

ये भी पढ़ेंः हरियाणा के राखीगढ़ी में मिले सिंधु घाटी-युग के दो मानव कंकाल


एनआईए की टीमों ने मुंबई और ठाणे के नागपाड़ा, भिंडी बाजार, मझगांव, परेल, माहिम, सांताक्रूज, कुर्ला, गोरेगांव, बोरीवली, मुंब्रा (ठाणे) और अन्य स्थानों पर एक साथ छापेमारी की। एक प्रमुख दरगाह के ट्रस्टी, कुछ शार्पशूटर, हवाला डीलर और अन्य गैंगस्टर के यहां छापा मारा गया है।एनआईए ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी में एक राज्य मंत्री और अन्य को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी।