NFT यानी Non-Fungible Token की वजह से एक 22 साल का लड़का करोड़पति बनने में कामयाब हुआ है। इस लड़के का नाम सुल्तान गुस्ताफ अल घोजालिक है जो कि इंडोनेशिया का है। इसने NFT के तौर पर अपनी सेल्फी वाली तस्वीरें बेची है। NFT एक डिजिटल प्रॉपर्टी होती है, जो रियल-वर्ल्ड आइटम्स की ओनरशिप को दर्शाती है।

आपको यह भी बता दें कि सुल्तान गुस्ताफ अल घोजालिक कंप्यूटर साइंस का स्टूडेंट हैं। यह 5 साल तक हर दिन कंप्यूटर पर बैठते हुए अपनी फोटो लेता था। उसकी सेल्फी को कुछ लोग टी-शर्ट पर प्रिंट करा रहे हैं, तो कोई गाने में यूज कर रहे हैं।

गुस्ताफ का कहना है कि उसने इन सेल्फी तस्वीरों का यूज अपनी ग्रेजुएशन के लिए एक टाइम-लैप्स वीडियो बनाने के लिए किया था। इसके बाद इसे NFT के रूप में बेचने का फैसला किया। उन्होंने 933 सेल्फी को Ghozali Everyday नाम से ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म OpeanSea पर लिस्ट किया था।

Ghozali के मुताबिक उन्हें उम्मीद नहीं थी कि कोई उनकी सेल्फी खरीदेगा। इसी वजह से उन्होंने इसे सिर्फ 3 डॉलर की कीमत पर लिस्ट किया था। Ghozali की फोटो को एक सेलिब्रिटी शेफ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिस्ट किया था इसके बाद उन्हें जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली।
फिर क्या था 500 यूजर्स ने Ghozali की तस्वीरों को खरीद लिया। इसके बाद उनका कलेक्शन 384 Ether का हो गया है। हालांकि, अब Ghozali कंफ्यूज हैं और ट्विटर पर लिखा कि आज 230 से ज्यादा बिकी हैं। लेकिन मैं समझ नहीं पाया कि आप क्यों मेरी फोटो खरीद रहे हैं, लेकिन 5 साल की मेरी कोशिश के लिए आपने जो दिया है, उसके लिए धन्यवाद देता हूं।

हालांकि, उन्होंने यह भी लिखा कि प्लीज मेरी फोटो के साथ कोई अभद्रता नहीं करें वरना मेरे परिजन दुखी होंगे। मैं आप लोगों में विश्वास करता हूं, इसलिए मेरी फोटोज का ध्यान रखें। अब Ghozali की इन पैसे को निवेश करने की योजना है। इससे वो अब एक ऐनिमेशन स्टूडियो खरीदना चाहते हैं।