महिंद्रा के स्वामित्व वाली क्लासिक लीजेंड्स भारतीय बाजार में अपनी धाक जमाने की कोशिश में लगी हुई है। कंपनी ने पिछले साल 2018 में Jawa ब्रांड को लॉन्च किया, जिसके तहत तीन बाइक्स, जावा, जावा 42 और पेरॉक की बिक्री की जा रही है। अब क्लासिक लीजेंड्स इंडियन मार्केट में एक बार फिर से पुराने दौर की वापसी करने में जुटी है और इस बार Yezdi की नई बाइक Roadking को लॉन्च किया जाएगा।
क्लासिक लीजेंड्स आइकॉनिक Yezdi के साथ-साथ BSA मोटरसाइकिलों को भी पुनर्जीवित करने की तैयारी कर रही है। खबर है कि कंपनी BSA ब्रांड के तहत भी नए मॉडलों को यूरोप के बाजार में उतारेगी। कथित तौर पर क्लासिक लीजेंड्स इस साल के अंत तक Yezdi की नई बाइक को पेश कर सकती है, हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Yezdi Roadking को दिवाली के मौके पर पेश किया जा सकता है। हाल ही में क्लासिक लीजेंड्स ने येजडी रोडकिंग के नाम से इंडिया में ट्रेडमार्क भी फाइल किया है, बताया जा रहा है कि ये एक स्क्रैंबलर बाइक होगी। जो लोग नहीं जानते हैं उन्हें बता दें कि, Yezdi Roadking इससे पहले भी अस्सी और नब्बे के दशक में भारतीय सड़कों पर दौड़ चुकी है। मैसूर स्थित आइडियल जावा लिमिटेड द्वारा इस बाइक का निर्माण 1978 और 1996 के बीच किया गया था।

ऐसी उम्मीद है कि नई Yezdi Roadking बाइक में कंपनी 293cc की क्षमता का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि Jawa की बाइक्स में भी इस्तेमाल किया गया है। ये इंजन 26.51bhp की पावर और 27Nm का टार्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।
नई Yezdi Roadking एक मॉडर्न स्क्रैम्बलर की तरह दिखेगी, स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि मोटरसाइकिल में रियर टायर हगर, नैरो टेल-एंड और स्लिम फ्लैट रिब्ड सीट दिए गए हैंद्ध इसके अलावा इसमें में ट्विन एग्जॉस्ट, गोल हेडलैंप और लम्बे हैंडलबार भी दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि प्रोडक्शन रेडी मॉडल में कंपनी LED लाइटिंग का भी बखूबी प्रयोग करेगी।