साल 2022 का अंक 6 है। यह अंक शुक्र ग्रह का है। इसलिए पूरा वर्ष शुक्र से प्रभावित रहेगा। नव वर्ष की शुरुआत कन्या लग्न में होगी। इसलिए साल के परिणाम मिले जुले होंगे। साल की शुरुआत में चन्द्रमा वृश्चिक राशि में होगा। इसलिए मंगल का भी मजबूत प्रभाव होगा। 2022 में शुक्र और मंगल प्रधान लोगों को खूब लाभ होगा। ये वर्ष शुरुआत में आकस्मिकता से भरा रहेगा. एक तरफ दुनिया में आर्थिक समृद्धि आएगी। दूसरी तरफ युद्ध जैसी स्थितियां भी रहेंगी।

ज्योतिषविदों के अनुसार जिन लोगों की जन्म की तारीख 06, 15 या 24 है या फिर जिनके जीवन का 15वां, 24वां, 33वां या 42वां वर्ष चल रहा है, उन्हें लाभ मिलने की संभावना अधिक है। इसके अलावा, जिनका जन्म फरवरी, मार्च या अप्रैल में आता है या जिनकी राशि वृष, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ है या फिर जिनकी कुंडली में शुक्र या चन्द्रमा मजबूत हैं, उन्हें भी लाभ मिलेगा।

जिन लोगों की जन्म की तारीख 01, 10, 09, 18, 27, 18 है या जिनकी कुंडली में शुक्र या मंगल खराब है या जो लोग अनावश्यक वाद-विवाद में फंसे रहते हैं, उन्हें संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, जो लोग नशा करते हैं और दूसरों को परेशान करते हैं या जो लोग स्त्रियों से संबंध ठीक नहीं रखते, उन्हें भी दिक्कत हो सकती है।

एक चांदी का छल्ला अंगूठे में धारण करें। नियमित रूप से मां लक्ष्मी की उपासना करें। पूरे साल शुक्रवार को श्री सूक्तम का पाठ करें। 2022 का लाभ लेने के लिए पूरे साल क्रीम और गुलाबी रंग का प्रयोग करें। इस वर्ष काले रंग का प्रयोग कम से कम करें।

साल 2022 धन, वैभव और शिक्षा के लिए उत्तम वर्ष है। इस साल शुक्र और मंगल की कृपा से खूब धन लाभ होगा। सफलता के लिए मां लक्ष्मी की पूजा भगवान विष्णु के साथ करें।