WhatsApp ने हाल में 5 बड़े फीचर्स लॉन्च किए हैं जिसके बाद यह काफी यूजर फ्रेंडली और सिक्योर हो गया है। ये वो फीचर्स हैं जो यूजर्स के काफी काम आने वाले ऐसे में इन्हें जान लेना आपके लिए आवश्यक है—
1. Encrypted Chat Backup
WhatsApp ने हाल ही में आपके बैकअप चैट्स को भी Password Protected कर दिया है। अब आपका ये Backup चैट्स भी Encrypted हो गए हैं यानी आपके बैकअप को देखने के लिए भी पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा।

2. Instagram Reels
इस पॉपुलर चैटिंग ऐप में अब आप शॉर्ट वीडियो भी देख सकते हैं। WhatsApp ने हाल ही में Instagram Reels को भी प्लेटफॉर्म में शामिल कर लिया है।
 
3. Archived Chats
WhatsApp ने हाल ही में चैट्स में Archived फीचर भी लॉन्च किया है। नए अपडेट के तहत अगर आप किसी चैट को आर्काइव्ड लिस्ट में डालते हैं तो मैसेज दिखाई नहीं देगा। लेकिन आप मैसेज को कभी भी अलग से देख सकते हैं।
 
4. Multiple Device Support
WhatsApp ने कुछ ही दिन पहले Multiple Device Support भी लॉन्च किया है यानी अब आप किसी दूसरे डिवाइस में WhatsApp यूज करते हैं तो इसको रियल टाइम मॉनिटर किया जा सकता है।
 
5. Automatic Message Delete
अब आपको अपने चैट्स को बार-बार डिलीट करने की जरूरत नहीं है। हाल ही में मैसेजिंग ऐप ने Automatic Message Delete का ऑप्शन भी दे दिया है। अब चैट्स कुछ समय बाद अपने आप डिलीट हो सकते हैं।