150 करोड़ Whatsapp यूजर्स के लिए खुशखबरी है क्योंकि इसमें कुछ नए और शानदार फीचर्स दिए गए हैं। व्हाट्सएप के नए फीचर्स यूजर्स की लाइफ को पूरी तरह से बदल कर रख देंगे। दुनिया के इस का सबसे फेवरिट इंस्टैंट मेसेजिंग एप को 150 करोड़ से ज्यादा यूजर्स काम में लेते हैं। व्हाट्सएप अपनी इस पॉपुलरिटी को बनाए रखने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है ताकि इस एप का एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बनाया जा सके। इसी तरह अब व्हाट्सएप में कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं जो इस प्रकार हैं...

कॉल वेटिंग सपोर्ट

व्हाट्सएप के अपडेट वर्जन 2.19.120 में कॉल वेटिंग सपॉर्ट फीचर दिया गया है। इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स को वॉट्सऐप कॉल के दौरान भी कॉल वेटिंग नोटिफिकेशन मिलेगा। आईफोन्स के लिए आ चुके इस वर्जन को जल्द ही एंड्रॉयड के लिए जारी किया जा रहा है।

सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग मेसेज

इस फीचर की वजह से व्हाट्सएप चैट मेसेज यूजर द्वारा तय किए गए समय पर अपने आप ही डिलीट हो जाएंगे। मैसेज अपने आप डिलीट होने के लिए 1 घंटा, 1 दिन, 1 हफ्ता, 1 महीना और 1 साल सेट करने का ऑप्शन दिया गया है।

डार्क मोड

काफी समय से चली आ रही डार्क मोड फीचर की मांग अब पूरी हो रही है। हालांकि कंपनी ने अभी डार्क मोड रिलीज करने को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप तेजी से इस फीचर की टेस्टिंग में जुटा है और आने वाले कुछ हफ्तों में इसका बीटा अपडेट जारी कर देगा।

मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट

यह फीचर यूजर्स के लिए काफी काम का साबित होगा। यह यूजर्स को अपना वॉट्सऐप अकाउंट एक से ज्यादा डिवाइसेज पर ऐक्सेस करने की सुविधा देता है।