WhatsApp मे अब एक ऐसा फीचर दिया जा रहा है जिसके बाद आपके फोन में स्टोरेज की समस्या नहीं रहेगी। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप स्टोरेज की समस्या खत्म करने के लिए नए टूल पर काम कर रहा है। नए टूल को हाल ही में वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड बीटा के लेटेस्ट वर्ज़न में देखा गया है। जल्द ही इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।
खबर है कि व्हाट्सएप का यह नया फीचर यूजर्स को अपने फोन में स्टोरेज ऑप्टिमाइज करने में मदद करेगा।। इस फीचर की मदद से यूजर्स स्पेस खाली कर पाएंगे। इसके अलावा फॉरवर्डेड और लार्ज फाइल्स के लिए फिल्टर भी सर्च कर पाएंगे।
इंटरफेस के एक स्क्रीनशॉट से खुलासा हुआ है कि वॉट्सऐप अब स्टोरेज को क्लीन करने के लिए सुझाव भी देगा। यूजर्स के पास रिव्यू का ऑप्शन होगा और आप उन फाइल्स को डिलीट कर पाएंगे जिनकी आपको जरूरत नहीं है।
दूसरी लाइन में 'forwarded files' रहेंगी जिसमें यह जानकारी रहेगी कि ये फाइल्स कितनी स्टोरेज की खपत कर रही हैं। तीसरी लाइन में बड़ी फाइल्स और उनके द्वारा खपत की जाने वाली स्टोरेज की जानकारी रहेगी। नए टूल के साथ पुराना फीचर भी उपलब्ध रहेगा, जिसके जरिए यूजर्स हर चैट में खपत की गई स्टोरेज को ट्रैक कर पाएंगे।

इसके अलावा, वॉट्सऐप यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए लगातार कई नए फीचर्स पर भी काम कर रहा है। आने वाले फीचर्स में UI इंप्रूवमेंट्स, ग्रुप कॉल के लिए अलग रिंगटोन और कैमरा शॉर्टकट की वापसी शामिल है।