शराब माफिया तस्करी के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं। पुलिस से बचने के लिए कई ऐसी तरकीब काम में लेते हैं, जो हम सोच भी नहीं सकते। हाल ही में बिहार के सहरसा में एक ऐसा ही मामला सामनेआया है, जहां पर शराब तस्करी के लिए गैस सिलेंडरों को काम में लिया गया। 

जानकारी के मुताबिक बिहार के सहरसा में एक ट्रक से 160 गैस सिलेंडर लूट लिए गए। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर लूटे गए सिलेंडर को एक ट्रक में जाते हुए पकड़ा। इन सिलेंडर को जब देखा गया, तो पुलिस भी हैरान रह गई। गैस सिलेंडर के अंदर शराब भरी हुई थी। पुलिस ने इस मामले में सात तस्कारों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि शराब कारोबारी ने शनिवार देर रात जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर के समीप गैस सिलेंडर से गैस सिलेंडर से लदे वाहन को पिस्तौल की नोंक पर रोक कर 160 गैस सिलेंडर लूट लिए। इस बीच, ड्राइवर की आंखों पर पट्टी बांधकर रखा गया। लूट के बाद लुटेरों लुटेरों ने ट्रक सहित ड्राइवर को मुक्त कर दिया।

सहरसा डीसीपी संतोष कुमार ने बताया कि तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झौंकने के लिए कई तरीके अपनाते हैं। इस मामले में तस्कारों ने गैस सिलेंडर का पेंदा काटकर उसमें शराब भरी फिर उसे वेल्डिंग से बंद कर दिया। इस तरह से यह लोग सिलेंडर मेंभरी शराब को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का काम करते थे, जिससे लोगों को शक नहीं हो। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इन सभी धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया।