इलेक्ट्रिक कार की दुनिया में धूम मचाने वाली टाटा मोटर्स की नेक्सॉन ईवी अब नए रूप-रंग और नए अवतार में नजर आएगी. कंपनी 11 मई को नेक्सॉन ईवी का लॉन्ग रेंज वर्जन लॉन्च करने वाली है. नई नेक्सॉन ईवी में बड़ा बैटरी पैक मिलेगा, जिसकी मदद से इसकी रेंज 400 किलोमीटर तक पहुंच सकती है.

यह भी पढ़े : सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पर अभिनेत्री पूजा मिश्रा ने लगाए गंभीर आरोप बोली- मेरी वर्जिनिटी बेच सोनाक्षी को बनाया स्टार


2022 टाटा नेक्सॉन ईवी का बैटरी पैक अब पहले के मुकाबले 10 किलोवाट-आर ज्यादा होगा. नई गाड़ी में अब 40 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिलेगा. मौजूदा मॉडल का बैटरी पैक 30.2kWh क्षमता की है. जानकार बताते हैं कि बड़े बैटरी पैक के चलते इसका बूट स्पेस कम हो सकता है.

टाटा नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट में बड़े बैटरी पैक के साथ अधिक पावरफुल 6.6kW AC चार्जर भी दिया जा सकता है. इसकी मदद से आप घर पर भी गाड़ी चार्ज कर सकेंगे. दावा किया जा रहा है कि यह चार्जर 5 घंटे में बैटरी को फुल चार्ज कर देगा. ईवी के नए अपडेट में इसकी रेंज 400 किलोमीटर तक जा सकती है. मौजूदा मॉडल में 3.3kW AC चार्जर है, जो बैटरी को चार्ज करने में लगभग 10 घंटे का समय लेता है.

यह भी पढ़े : 5 May Lucky Zodiac Signs: आज का दिन इन 6 राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली, इन राशियों के जातकों की बढ़ेगी परेशानी


नेक्सॉन ईवी 2022 में वेंटिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरिफायर, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम और पार्क मोड समेत कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस गाड़ी को नया लुक देने के लिए इसमें 16-इंच के डुअल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स लगाए हैं. 

नए मॉडल को एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक वर्कफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, बच्चों की सुरक्षा के लिए आइसोफिक्स सीटे, अगले हिस्से में दो एयरबैग्स, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल समेत कई सेफ्टीफीचर्स मिलने वाले हैं. टाटा की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट के साथ नए डिजाइन किए गए प्रोजेक्टर लैंप और टाटा के बंपर का सिग्नेचर स्टाइल मिल सकता है.