फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भारत में Renault Kwid 2022 को लॉन्च कर दिया है। नई Renault Kwid को 4.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है। कंपनी ने नई Renault Kwid में एक नया वेरिएंट- RXL (O) पेश किया है। 2022 Renault Kwid को दो इंजन संस्करणों-0.8L और 1.0L में पेश किया गया है। Renault Kwid 2022 का मुकाबला भारत में Maruti Suzuki Alto 800, Datsun Redi-Go और Hyundai Santro से है।

इंजन क्षमता:

 इंजन की बात करें  तो 0.8L इंजन संस्करण में 799cc, 3-सिलेंडर इंजन मिलता है जो 53 bhp और 72 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस बीच, 1.0L इंजन 999cc है, 3-सिलेंडर इकाई 67 bhp की अधिकतम शक्ति और 91 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है। दोनों इंजन वेरिएंट को मानक विकल्प के रूप में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। हालाँकि, 999cc वैरिएंट को AMT वर्जन मिलता है। Renault Kwid की फ्यूल एफिशिएंसी 22.25 km/l (ARAI का दावा) है जो बहुत प्रभावशाली है।

फीचर्स:

केबिन फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी के लिए 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। Kwid में वॉयस रिकग्निशन और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs के साथ Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी फीचर भी मिलते हैं।

सुरक्षा और वारंटी:

सुरक्षा के लिहाज से Renault Kwid में डुअल एयरबैग, ओवरस्पीड अलर्ट, EBD के साथ ABS, रियर में पार्किंग सेंसर मिलते हैं। रेनॉल्ट 2 साल/50,000 किमी की वारंटी के साथ 5 साल तक के विस्तार के विकल्प की पेशकश करता है।

यह भी पढ़े : नितिन गडकरी ने जनता से किया बड़ा वादा, 2024 के अंत तक अमेरिका जैसी होंगी भारत की सड़कें


कलर:

क्विड दो मोनोटोन रंगों- मूनलाइट सिल्वर और जांस्कर ब्लू में उपलब्ध है। दूसरी ओर, 2022 Kwid क्लाइंबर को मेटल मस्टर्ड और आइस कूल व्हाइट रंगों में पेश किया गया है। दोनों कलर वेरिएंट में ब्लैक रूफ मिलता है।

रेनॉल्ट इस महीने- मार्च 2022 के लिए भारत में बेची जाने वाली अपनी कारों पर कुछ आकर्षक छूट दे रहा है। फ्रांसीसी कार निर्माता 2.4 लाख रुपये तक की छूट दे रहा है और विभिन्न मॉडलों पर इसका लाभ उठाया जा सकता है। कार छूट उन मॉडलों पर दी जाती है जिनमें शामिल हैं- डस्टर, क्विड, किगर और ट्राइबर। यह छूट ग्राहकों के लिए मार्च 2022  के अंत तक उपलब्ध है।