जापान की वाहन निर्माता कंपनी Honda ने अपनी सबसे सस्ती कार Honda Amaze के नए मॉडल को लॉन्च किया है। इस नई सेडान कार में कंपनी ने कुछ ख़ास बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इन बदलाव के बावजूद कार की कीमत में बहुत ही मामूली इजाफ़ा देखने को मिला है। इस कार की शुरुआती कीमत महज 6.32 लाख रुपये तय की गई है।

आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली इस कार को कंपनी ने कुल तीन वेरिएंट्स में पेश किया है। जिसमें VX, S और E शामिल हैं। ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक CVT दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आती है। इसके अलावा कार के डिज़ाइन में भी कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं।

नई अमेज फेसलिफ्ट के अधिकांश अपडेट इसके फेस पर देखने को मिलते हैं। Amaze में एक नया फ्रंट ग्रिल है जो पहले से ज्यादा स्लीक है और नीचे की तरफ दो अतिरिक्त हॉरिजॉन्टल क्रोम स्ट्रिप्स भी दिए गए हैं। बम्पर पर फॉग लैंप हाउसिंग को भी मॉडिफाइड किया गया है और इसमें नए क्रोम गार्निश दिए गए हैं।

एक्सटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव टॉप मॉडल VX ट्रिम देखने को मिलता है, जिसमें अब LED डे-टाइम रनिंग लैंप और LED फ्रंट फॉग लैंप के साथ ऑटोमेटिक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। इसमें दिए गए नए क्रोम डोर हैंडल और 15-इंच का डायमंड कट, डुअल-टोन अलॉय व्हील इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। इस कार में नई C-आकार की एलईडी टेल-लाइट्स के साथ-साथ नए क्रोम गार्निश और बम्पर पर रिफ्लेक्टर भी मिलते हैं।

अंदर की तरफ, डिजाइन ज्यादातर प्री-फेसलिफ्ट मॉडल जैसा ही है। हालांकि, होंडा ने डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील पर नए सिल्वर एक्सेंट के साथ कुछ बदलाव किए हैं जो कि काले और बेज इंटीरियर के साथ खूब फभते हैं। इसके अलावा गियर लीवर पर लैदर की सराउडिंग दी गई है जो प्रीमियम फील देता है।

अमेज फेसलिफ्ट में फ्रंट मैप लैंप, AC वेंट नॉब्स के लिए नया क्रोम फिनिश, डस्ट और पोलेन फिल्टर और ट्रंक लिड पर एक नया इनसाइड लाइनिंग भी दी गई है। इसके अलावा टॉप-स्पेक वीएक्स ट्रिम में ख़ास फैब्रिक वाले सीट सीट और 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ये कार कुल पांच रंगों में उपलब्ध है, जिसमें नया मेटियोरिक ग्रे कलर भी शामिल है।

नई Honda Amaze के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 88 hp की पावर और 110 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है जिसका सीवीटी ट्रांसमिशन ट्रिम 80 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और मैनुअल 100 hp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका पेट्रोल मॉडल 18 किलोमीटर और डीजल मॉडल 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है।