देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी 10वीं सालगिराह पर इसकी पहली झलक दिखाई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कंपनी ने ज्यादा डिटेल्स शेयर नहीं की हैं। हालांकि एक इवेंट में कंपनी के चेयरमैन पवन मुंजाल ने बताया कि इस स्कूटर को हम जल्द ही पेश करेंगे।

हीरो मोटोकॉर्प के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन काफी स्लीक दिख रहा है। स्कूटर में ब्लैक एंड व्हाइट कलर फ्लाईस्क्रीन और एक लंबी सीट दी गई है। ये सीट दो लोगों के लिए काफी कंफर्ट होगी। इसके फ्रंट में 12 इंच के टायर और बैक में 10 इंच के टायर दिए गए हैं।

कंपनी द्वारा शेयर किए गए एक ऑफिशियल वीडियो में दिखाया गया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रोडक्शन तैयार है और ये इस साल के आखिर या फिर 2022 की शुरुआत में भारत में सेल के लिए अवेलेबल होंगे। उम्मीद की जा रही है कि ये स्कूटर 80 किमी / घंटे से ज्यादा की स्पीड देगा। ये सिंगल चार्ज में 100 किमी तक की रेंज देगा।

Hero MotoCorp के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला भारत में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, एथर 450X और टीवीएस आईक्यूब से होगा। इसमें ओला सबसे अहम है क्योंकि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च से पहले ही शानदार रेस्पॉन्स मिला है।