भारत में 350cc और उससे ज्यादा पावरफुल बाइक सेगमेंट में Royal Enfield कंपनी का दबदबा है। अब खबर है कि इस महीने या अगले महीने की शुरुआत में कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Classic 350 का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल New Royal Enfield Classic 350 लॉन्च करने वाली है, जिसकी तस्वीर लॉन्च से पहले ही सामने आ गई है।

New Classic 350 को हाल ही में Matte Black Finish कलर ऑप्शन के साथ सड़कों पर देखा गया है और यकीन मानिए कि यह दिखने में काफी जबरदस्त है। हाल ही में राजस्थान स्थित जैसलमेर में एक टीवीसी शूट के दौरान न्यू जेनरेशन क्लासिक 350 की झलक दिखी है। मैट ब्लैक फिनिशन कलर और रेड कॉन्ट्रास्ट स्ट्राइप्स के साथ नई बाइक बेहद खास लग रही है। इसके साथ ही इसमें मल्टी स्पोक डुअल टोन अलॉय व्हील्ज भी देखने को मिले हैं। इन सबसे माना जा रहा है कि नई क्लासिक 350 में मौजूदा क्लासिक 350 की अपेक्षा कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

New Royal Enfield Classic 350 की लीक तस्वीर में जो कुछ बातें देखने को मिली हैं, वो मैं बताता हूं। इसमें रेट्रो स्टाइल राउंड टेललैंप के साथ राउंड टर्न इंडिकेटर, रेट्रो स्टाइल राउंड हैलोजन हेडलैंप के साथ ही छोटा सा सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। माना जा रहा है कि इसे 3 वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, जो कि सिंगल सीटर, ट्वीन सीटर क्लासिक 350 और क्लासिक 350 सिंगल एडिशन के रूप में है। जहां सिंगल एडिशन में अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगे, वहीं रेगुलर मॉडल में स्पोक व्हील्ज होंगे। इसमें स्टार्ट बटन मीटियॉर 350 जैसा होगा।

New Royal Enfield Classic 350 में Meteor 350 जैसा इंजन देखने को मिलेगा। यह कंपनी के नए ‘J’ मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड बाइक है। नई क्लासिक 350 की बहुत सी खूबियां मीटियॉर 350 जैसी होंगी और आप चाहें तो इसे सिंगल सीट के साथ खरीद सकते हैं या चाहें तो इसमें पीलियन सीट भी लगवा सकते हैं। इस बाइक का 349ccकी फ्यूल इंजेक्टेड इंजन 20.2bhp की मैक्सिमम पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा।