पुलिसवाले जब हाथों में बंदूक या डंडे की जगह झाड़ू लेकर सफाई करने लगे तो लोग आश्चर्यचकित रह गए। यह नजारा देखने को मिला असम के गोलाघाट में। यहां पर पुलिसवाले हाथों में झाड़ू लेकर गलियों की सड़कों पर साफ—सफाई करते हुए नजर आए। असम के कुमाताई इलाके में पुलिसवाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाते नजर आए।

इस सफाई अभियान में असम के कमरगांव पुलिस स्टेशन के ओसी मयूरजीत गोगोई तथा उनका स्टाफ सफाई अभियान छेड़कर आम जनता में इसको लेकर जागरूकता फैलाते दिखे। पुलिसवालों को सफाई करते देख उत्साहित होकर उनके साथ ग्रामीण, स्थानीय ग्रुप तथा ग्रामीण रक्षा पार्टी के लोग भी साथ हो लिए और एक तरफ से पूरे गांव को साफ करने की मुहिम छेड़ दी।

इस गोगोई ने कहा कि आम जनता हमें खाकी वर्दी में ही देखती है लेकिन इस सफाई अभियान से पुलिस तथा लोगों के बीच रिश्ते की डोर और अधिक मजबूत होगी। उन्होंने बताया गया है यह कार्य करके उन्हें मजा आया।

खुमताई पुलिस आउटपोस्ट आईसी दिलीप बोरा ने कहा है कि यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि हमारे आस—पास के इलाके को साफ सुथरा रखें। हमारे द्वारा किया गया यह कार्य आम जनत तथा पुलिस के बीच विश्वास को बढ़ावा देने वाला है।