नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अपने ग्राहकों को चुपके से जोर का झटका दिया है। जी हां, नेटफ्लिक्स ने अपने सब्सक्रिप्शन प्लान कुछ देशों में महंगे कर दिए हैं। इस सस्ट्रीमिंग कंपनी ने हाल ही में भारत में अपने मंथली और ईयरली प्लान्स की दरों में कमी की है। हालांकि, कंपनी ने यूएस और कनाडा में दरों में बढ़ोतरी की है। कंपनी के मुताबिक प्लान के आधार पर यूएस में मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमतें 1 डॉलर से 2 डॉलर तक बढ़ाई है। कंपनी ने नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए भारत में अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतें कम की हैं। नेटफ्लिक्स का भारत में मंथली प्लान 149 रुपये से शुरू होता है।

नेटफ्लिक्स के अमेरिका में बेसिक प्लान एक समय में केवल एक स्क्रीन की अनुमति वाला है जिसकी कीमत 9.99 डॉलर है। वहीं, स्टेंडर्ड प्लान की कीमत 14 डॉलर से बढ़ाकर 15.50 डॉलर प्रति माह की गई है। कंपनी का स्टेंडर्ड प्लान एक समय में 2 स्क्रीन की अनुमति प्रदान करता है। वहीं, 4K प्लान की कीमत 18 डॉलर से बढ़कर 20 डॉलर प्रति माह हो गई है। इस प्लान में एक बार में 4 स्क्रीन पर कंटेंट देख सकते हैं।

नेटफ्लिक्स ने कनाडा में भी अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है। कनाडा में स्टेंडर्ड प्लान को C$14.99 से बढ़ाकर C$16.49 किया गया है। कंपनी के प्रीमियम प्लान को C$2 (118 रुपये) से C$20.99 (1245 रुपये) तक बढ़ाया गया है। नेटफ्लिक्स ने बेसिक प्लान की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की है।