नेटफिक्स (Netflix) पर धूम मचाने वाली कोरियाई सर्वाइवल ड्रामा ‘स्क्विड गेम’ (Squid Game) के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल नेटफिक्स के सह-सीईओ और मुख्य कंटेंट अधिकारी टेड सारंडोस ने कहा कि जल्द ही स्क्विड गेम का दूसरा सीजन (Squid Game season 2) बनेगा। 

ह्वांग डोंग-ह्युक (Hwang Dong-hyuk) द्वारा लिखित और निर्देशित सर्वाइवल ड्रामा सीरीज में बैटल रॉयल के समान एक प्रतियोगिता दिखाई गई, जिसमें कर्ज में डूबे लोग 45.6 बिलियन का पुरस्कार जीतने के लिए विभिन्न खेलों में हिस्सा लेते हैं। इस प्रतियोगिता में सभी खेल दक्षिण कोरिया में खेले जाने वाले बचपन के खेल थे। हालांकि प्रतियोगिता में हारने वाले खिलाड़ी को दर्दनाक मौत दी जाती थी। ऐसे में इस वेब सीरीज (Squid Game) को लेकर दर्शकों में अंत तक रोमांच बना रहता था।  ‘स्क्विड गेम’ लंबे समय तक चलने वाला नेटफ्लिक्स का अब तक का सबसे बड़ा टीवी शो है। दुनिया भर के ग्राहकों ने प्लेटफॉर्म पर रिलीज के पहले 28 दिनों में शो के 1.65 बिलियन घंटे स्ट्रीम किए।

बता दें इस वेब सीरीज में  साउथ कोरिया के एक्टर O Yeong Su ने एक बुजुर्ग की भूमिका निभाई थी। इस सीरीज के बाद एक्टर O Yeong Su पूरी दुनिया में मशहूर हो गए। हाल ही में गोल्डन ग्लोब 2022 (Golden Globe Awards) में भी इस वेब सीरीज का बोलबाला रहा और जब विजेताओं के नाम का ऐलान किया गया तो इसमें 77 वर्षीय साउथ कोरियन एक्टर O Yeong Su का भी नाम था। साउथ कोरियन एक्टर का कहना है इस वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद कई लोग उनसे संपर्क करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि सारी चीजें हैंडल करना काफी मुश्किल है। फिलहाल O Yeong Su हवाओं में तैर रहे हैं और उन्होंने कहा कि अभी वापस नीचे आने में समय लगेगा।