India Gate पर जलने वाली अमर जवान ज्योति को शिफ्ट किए जाने फैसले के बाद अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि यहां पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य मूर्ति लगेगी। PM Modi ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है। मोदी ने ये ऐलान ऐसे वक्त पर किया, जब भारत सरकार ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर जलने वाली लौ को नेशनल वॉर मेमोरियल की लौ के साथ मर्ज करने का फैसला किया है। इस फैसले को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमलावर हो रहे हैं।

इसको लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि नेताजी की ग्रेनाइट से बनी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर लगाई जाएगी। यह उनके प्रति भारत की कृतज्ञता का प्रतीक होगी।

खबर है कि इंडिया गेट और राष्ट्रीय समर स्मारक के बीच खाली पड़ी इस छतरी में नेताजी की प्रतिमा लगाई जाएगी। यह छतरी 6 दशक से खाली पड़ी थी। यहां पहले जॉर्ज पंचम की मूर्ति थी जिसको 1968 में इसे हटाकर बुराड़ी के कोरोनेशन पार्क में भेज दिया गया था। तभी सेस ये छतरी खाली।

इसको लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा नहीं बनेगी तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर लगेगा। मैं 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।