चीन, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बाद अब हिंदू बहुल देश नेपाल भी भारत को परेशान करने में लग गया है। एकबार फिर भारतीय सीमा में नेपाल का विमान दाखिल हुआ है। हालांकि, इस घटना के बाद से ही सशस्त्र सीमा बल समेत भारतीय सुरक्षाल एजेंसियां अलर्ट पर हैं। नेपाल से सटे बिहार के महाराजगंज जिले के सोनौली कस्बे के ऊपर नेपाल का विमान काफी देर तक उड़ता रहा।


यह भी पढ़ें—  आटे के लोए में थूककर बनाई तंदूरी रोटी, वीडियो वायरल, आरोपी का नाम जानकर चौंक जाएंगे


खबर है कि नेपाल के भैरहवा गौतम बुद्ध एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान वहां का एक विमान भारतीय सीमा में करीब 400 मीटर अंदर तक घुस आया। घटना शुक्रवार दोपहर 1 बजे की बताई जा रही है। हालां​कि काफी देर तक भारतीय सीमा में रहने के बाद यह विमान वापस नेपाल लौट गया।

हालां​कि बताया गया है कि, खराब मौसम और लैंडिंग सिग्नल न मिलने से इस तरह की समस्या आती है। जब कभी उत्तर दिशा में मौसम खराब होता है तो प्लेन को लैंडिंग के लिए दक्षिण से आना होता है। विमान के सुरक्षित घुमाव के लिए भारतीय सीमा में जाना पड़ता है। ये तभी होता है जब मौसम खराब होता है।ऐसा पहली बार नहीं है जब नेपाल का कोई विमान भारतीय सीमा में दाखिल हुआ हो। इससे पहले भी कई बार नेपाल के विमान भारतीय सीमा में आ जाते हैं। जैसे ही कोई विदेश विमान भारतीय सीमा में घुसता है तो रडार के जरिए उसकी जानकारी मिल जाती है।