नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट परीक्षा परिणामों की घोषणा को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है। पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि नीट यूजी परीक्षा के परिणाम आज यानी कि 12 अक्टूबर को जारी कर दिए जाएंगे पर मौजूदा जानकारी के अनुसार, अब ये परिणाम 16 अक्टूबर 2020 को जारी किए जाएंगे।
कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित या कंटेनमेंट जोन में होने के कारण कई परीक्षार्थी नीट 2020 की परीक्षा देने से वंचित रह गए थे। अब परीक्षा से वंचित रह गए उन उम्मीदवारों के लिए विशेष परीक्षा का आयोजन फिर से 14 अक्टूबर को किया जा रहा है। उच्चतम न्यायालय द्वारा नीट 2020 के वंचित उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा के आयोजन की छूट दे दी गई है। इससे सभी को परीक्षा देने का मौका मिल जाएगा।
एनटीए द्वारा नीट रिजल्ट 2020 की घोषणा आधिकारिक परीक्षा पोर्टल ntaneet.nic.in पर की जाएगी। इस परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार नीट 2020 स्कोर कार्ड के साथ-साथ नीट 2020 रैंक भी परीक्षा पोर्टल से परिणाम जारी होने के बाद चेक कर सकेंगे। नीट 2020 रिजल्ट से संबंधित किसी भी अपडेट को एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट, nta.nic.in पर भी जारी किया सकता है। इसलिए उम्मीदवारों को दोनों ही वेबसाइट्स पर पारखी नजर रखनी होगी। इसके साथ ही एजेंसी द्वारा देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस कोर्सेस के लिए कॉलेज के अनुसार कट ऑफ भी जारी किया जाएगा।