मध्य प्रदेश के नीमच जिले में बीती रात एक दरगाह के करीब हनुमान प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद यहां पथराव हुआ और आगजनी की कोशिश हुई। पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसूगैस के गोले छोड़ने पड़े, भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। नीमच एमपी ने कहा कि पर्याप्त पुलिस बल इलाके में तैनात कर दी गई है। फिलहाल शासन ने नीमच इलाके में धारा 144 लगा दी है।

ये भी पढ़ेंः दुष्कर्म के तीन अभियुक्तों को मिली खौफनाक सजा, 21 साल तक कैद में कटेगी जिंदगी


मिली जानकारी के अनुसार पुरानी कचहरी क्षेत्र में एक दरगाह है, उसी के करीब की भूमि पर कुछ लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति स्थापित करना चाही तो दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने विरोध किया। उसके बाद दोनों समुदायों के लोग इकट्ठा हो गए और विवाद बढ़ गया। पथराव भी हुआ और एक बाइक में आग लगा दी गई। दो समुदायों के बीच बढ़ते तनाव के देखते हुए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और आंसूगैस के गोले भी छोड़ गए। पुलिस अधीक्षक सूरज वर्मा ने संवाददाताओं को बताया है कि पुलिस बल की तैनाती की गई है, उपद्रव करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की गश्त जारी है, स्थिति नियंत्रण में है।

ये भी पढ़ेंः युद्ध के बीच यूक्रेन ने रूस को दिया झटका, उठाया ऐसा बड़ा कदम


विवाद शांत करने के लिए पुलिस ने दोनों को समझाइश भी दी। उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम भी बुलाया। इस बीच इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। भीड़ में काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजीं।