दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान खत्म होने के बाद भाजपा नेताओं का ध्यान गुवाहाटी सीट पर केंद्रित हो गया है। तीसरे और अंतिम चरण में गुवाहाटी, बरपेटा, धुबड़ी और कोकराझाड़ में चुनाव होने हैं। जिसमें एक मात्र गुवाहाटी सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं। बाकी पर सहयोगी दल अगप और भाजपा के प्रत्याशी हैं। गुवाहाटी सीट भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय है।

पिछले लोकसभा चुनाव में वर्तमान सांसद विजया चक्रवर्ती ने रिकार्ड वोट से जीत दर्ज की थी। इस बार पार्टी ने उम्मीदवार बदल दिया है। क्विन ओजा इस बार गुवाहाटी के मैदान में हैं और इस सीट पर जीत बरकरार रखना पार्टी नेतृत्व के लिए बड़ी चुनौती है। जिसे देखते हुए पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ताओं ने गुवाहाटी पर फोकस करना शुरू कर दिया है। गुवाहाटी के बाहरी इलाकों में भी प्रचार अभियान तेज हो गया है।

वहीं आगामी 20 अप्रैल को नेडा अध्यक्ष तथा राज्य के वित्त एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. हिमंता विश्व शर्मा गुवाहाटी के जीएस रोड पर रोड शो करेंगे। पार्टी के चुनावी कार्यक्रमों के अनुसार नेडा अध्यक्ष बीस अप्रैल को शाम चार बजे खानपाड़ा स्थित पशु चिकित्सा खेल मैदान में रोड शो की शुरूआत करेंगे। जहां से गणेशगुड़ी होते हुए रोड-भरलुमुख के रास्ते झालुकबाड़ी तक जाएंगे।

रोड शो के कार्यक्रम का प्रभार पूर्व गुवाहाटी के विधायक तथा राज्य के शिक्षा मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य को दिया गया है। पार्टी नेताओं ने बताया कि इस रोड शो में गुवाहाटी लोकसभा के तहत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों मसलन पूर्व गुवाहाटी, पश्चिम गुवाहाटी, दिसपुर और झालुकबाड़ी के तमाम कार्यकर्ता और पार्टी समर्थकों के साथ बड़ी संख्या में आम लोग शामिल होंगे।