बिहार विधान परिषद की नौ सीटों के लिए छह जुलाई को होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पांचों प्रत्याशियों ने अपने नामांकनपत्र दाखिल किए। इनमें तीन जनता दल-युनाइटेड के और दो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हैं। बिहार विधानसभा के सचिव तथा इस चुनाव के निर्वाचन पदाधिकारी बटेश्वरनाथ पांडेय के समक्ष भाजपा प्रत्याशी संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख, सम्राट चौधरी और जदयू की ओर से प्रो$ गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी ने अपना-अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल भी मौजूद रहे। बिहार विधान परिषद की खाली हुई नौ सीटों के लिए अगर जरूर पड़े तो 6 जुलाई को मतदान होगा। चुनाव आयोग के मुताबिक, 18 जून से 25 जून तक नामांकन पत्र दाखिल होंगे, वहीं 26 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 29 जून तक नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे।

विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले इस चुनाव में संख्या बल के मुताबिक, राजद और जदयू से तीन-तीन, भाजपा से दो और कांग्रेस से एक प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही है। राजद के तीन प्रत्याशियों ने बुधवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया था।