ड्रग केस में NCB ने बॉलीवुड Actor एजाज खान को गिरफ्तार किया है। एनआईए को शक है कि एजाज खान, ड्रग लॉर्ड फारूख बटाटा और उसके बेटे शादाब बटाटा के साथ काम करता है और ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा है। एजाज से कल एनसीबी ने घंटों पूछताछ की थी। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

इससे पहले एनसीबी ने ड्रग लॉर्ड फारूख बटाटा से करीब 8 घंटे तक पूछताछ की और फिर जाने दिया। फारूख के बेटे शादाब को पिछले हफ्ते ही एनसीबी ने एक छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया था। उसके पास से करीब 2 करोड़ रुपये की ड्रग्स की खेप बरामद हुई थी। शादाब से पूछताछ के दौरान कई सेलिब्रिटी के नाम सामने आए थे।

एजाज खान मंगलवार को राजस्थान से जैसे ही मुंबई लैंड हुआ, उसे एनसीबी ने नोटिस देते हुए हिरासत में ले लिया। एनसीबी ने एजाज की लेकर अंधेरी और लोखंडवाला के कई ठिकानों पर छापेमारी की। हालांकि, अभी साफ नहीं है कि इस छापेमारी के दौरान ड्रग्स की बरामदगी हुई है या नहीं, लेकिन छापेमारी के बाद एजाज खान को गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले एनसीबी ने 25 मार्च को मुंबई के सबसे बड़ा ड्रग्स सप्लायर फारूख बटाटा के बेटे शादाब बटाटा को गिरफ़्तार किया था। एनसीबी ने तीन जगह लोखंडवाला, वर्सोवा और मीरा रोड इलाके में छापेमारी की थी और इस छापेमारी में एनसीबी में खूब मात्रा में एमडी ड्रग्स बरामद किया था, जिसकी बाजार में कीमत 2 करोड़ रुपये बताई जा रही थी।

बताया जा रहा है कि शादाब बटाटा ड्रग्स के धंधे से काफी समय से जुड़ा हुआ है और मुंबई की बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को ड्रग्स सप्लाई करने का काम करता था। एनसीबी को इसकी तलाश काफी समय पहले से थी, लेकिन 25 मार्च की रात छापेमारी कर एक बड़ा कामयाबी मिली। एनसीबी ने कुछ बड़ी-बड़ी महंगी गाड़ियों को भी अपने कब्जे में लिया था।

मुंबई में एमडीएमए के अलावा विदेशों से आने वाली ड्रग जैसे एलएसडी, गांजा, बड, कोकीन का सबसे बड़ा सप्लायर फारूख बटाटा है। हाई प्रोफाइल लोगों के बीच फारूख की अच्छी पैठ है। मुंबई के हर बार और बड़ी ड्रग्स पार्टीज में वह ड्रग्स सप्लाई करता है। अब उसके दोनों बेटों ने यह धंधा संभाल लिया है।