अंतरिक्ष से आई एक तस्वीर को देखकर वैज्ञानिक चैंक गए हैं क्योंकि इसमें हाथ दिख रहा है या चेहरा ये कोई नहीं पहचान पा रहा। आपको बता दें कि एक न्यूट्रॉन सितारे की तस्वीर शेयर करते हुए एजेंसी ने पूछा कि लोगों को इसमें क्या दिख रहा है, एक चेहरा या हाथ। इसके बाद से इस अद्भुत तस्वीर पर लोगों की आंखें और दिमागए दोनों अटक गए हैं।

यह तस्वीर नासा की चंद्रा एक्स-रे ऑब्जर्वेटरी ने शेयर की जिसमें पीएसआईबी1509-58 नाम का न्यूट्रॉन स्टार देखा गया। इसके आसपास ऊर्जा वाले पार्टिकल्स भी थे। इस तस्वीर को सबसे पहले 2009 में रिलीज किया गया था और तब भी यह काफी चर्चा में आई थी। एक्स-रे उत्सर्जन में यह लोगों को हाथ जैसा आकार लगा था। नासा ने यह भी लिखा कि कैसे एक तस्वीर में लोग कोई पहचाना हुआ आकार ढूंढने लगे थे।

नासा ने तस्वीर के बारे में बताया है कि चंद्रा से सुनहरे रंग के एक्स.रे दिख रहे हैं और एनएएस के वाइड.फील्ड इन्फ्रारेड सर्वे एक्सप्लोरर टेलिस्कोप से इन्फ्रारेड डेटा लाल, हरे और नीले रंग में। नासा के मुताबिक एक बार फिर लोग यही कर रहे हैं और अब उन्हें इसमें चेहरा भी दिख रहा है। नासा ने लोगों से पूछा है कि उन्हें इस तस्वीर में क्या दिख रहा है हाथ या चेहरा।