कप्तान गेरहार्ड इरास्मस की नाबाद 53 रन की शानदार पारी से नामीबिया (Namibia) ने आयरलैंड (Ireland) को शुक्रवार को आठ विकेट से पीटकर ग्रुप ए क्वालिफाइंग मैच से आईसीसी टी 20 विश्व कप (ICC T20 WC) के मुख्य टूर्नामेंट में जगह बना ली। नामीबिया (Namibia vs Ireland ) ने पहले अपने गेंदबाजों के लाजवाब प्रदर्शन से आयरलैंड को मुकाबले में शुक्रवार को 20 ओवर में आठ विकेट पर 125 रन पर रोक दिया और फिर 18.3 ओवर में दो विकेट पर 126 रन बनाकर दूसरी जीत हासिल की और सुपर 12 में पहुंच गया। 

इरास्मस ने कप्तानी पारी खेलते हुए 49 गेंदों पर नाबाद 53 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें डेविड वीस से अच्छा सहयोग मिला। वीस ने 14 गेंदों पर नाबाद 28 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। ओपनर क्रैग विलियम्स ने 16 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 15 रन और जेन ग्रीन ने 32 गेंदों पर 24 रन बनाये। आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 62 रन की जोरदार शुरुआत की लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद आयरलैंड के बल्लेबाजों को नामीबिया की सधी हुई गेंदबाजी के सामने संघर्ष करना पड़ा। ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने 24 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 38 रन बनाये। 

केविन ओब्रायन (Kevin OBrien) ने 24 गेंदों में दो चौकों की मदद से 25 रन और कप्तान एंडी बालबिर्नी ने 28 गेंदों में दो चौकों के सहारे 21 रन बनाये। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सका। नामीबिया की तरफ से यान $फ्रीङ्क्षलक ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। डेविड वीसा को चार ओवर में 22 रन पर दो विकेट मिले। आयरलैंड की टीम नामीबिया की शानदार गेंदबाजी के चलते तीन विकेट पर 94 रन से 125 तक ही पहुंच सकी।