फेसबुक के जरिए एक किसान को गाय खरीदना भारी पड़ गया क्योंकि उसके साथ ऐसा धोखा हुआ जिसको लेकर हर कोई हैरान है। यह मामला महाराष्ट्र के नागपुर जिले का है। यहां एक 67 वर्षीय किसान को फेसबुक के माध्यम से ऑनलाइन गाय खरीदने की कोशिश में 34,000 रुपये का चूना लग गया। पुलिस ने बुधवार को ये जानकारी दी है। परसिवनी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि खंडाला गांव निवासी किसान सुखदेव पांडुरंग गुरवे (67) ने एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसने फेसबुक पर अपना नाम सोनू कुमार बताया था।

यह भी पढ़ें : चांद सी निखर जाती है पोटलोई ड्रेस पहनने वाली दुल्हन, जानिए मणिपुरी कैसे करते हैं इसें तैयार


गुरवे को फेसबुक के जरिए हाल ही में एक प्रस्ताव मिला, जिसमें कहा गया था कि वह 58,000 रुपये में दो गाय खरीद सकते हैं। ऐसे में उन्होंने फेसबुक पर विज्ञापन डालने वाले सोनू कुमार से संपर्क किया और सौदा तय किया। किसान ने तीन किस्तों में उसके बैंक अकॉउंट में कुल 34,000 रुपये  डाल दिए। हालांकि, कुमार ने उसके बाद जवाब देना बंद कर दिया। गुरवे को समझ आया कि कुछ गड़बड़ है और उनके साथ धोखा हुआ है।

बाद में उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल में है दुनिया का सबसे ऊंचा प्राकृतिक शिवलिंग, आकार देखकर दंग रह जाते हैं लोग


बता दें कि फेसबुक के जरिए लूट और धोखाधड़ी का ये कोई पहला मामला नहीं है बल्कि पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। कई बार इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए मासूम बच्चों को फंसाकर लूट की गई तो कई बार लव, सेक्स और धोखे जैसी चीजें भी सामने आई हैं। फेसबुक के जरिए प्रेम के जाल में फंसाकर रेप जैसी चीजें भी होती रही हैं।