नगालैंड में जनता दल(यूनाइटेड) के कृषि मंत्री जी काइतो आये के नेतृत्व में पूरी पार्टी का राज्य के सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी(एनडीपीपी) में विलय की घोषणा की गई। एनडीपीपी मीडिया और संचार समिति की विज्ञप्ति के मुताबिक काइतो के नेतृत्व में पार्टी के राज्य कार्यसमिति के सदस्योंं, पार्टी के पदाधिकारियों तथा पार्टी उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री नेफ्यू रियों, एनडीपीपी के प्रमुख चिंगवांग कोन्याक तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कोहिमा में एक समारोह के दौरान पार्टी के एनडीपीपी में विलय की घोषणा की।

इस दौरान विलय करने वाले नेताओं ने एनडीपीपी की सदस्यता भी ग्रहण की। विज्ञप्ति में जद(यू) के विलय का स्वागत करते हुए बताया कि मंत्री काइतो के नेतृत्व वाले जद(यू) के सदस्यों ने नगालैंड में पीडीए सरकार को मजबूत करने के लिए एनडीपीपी के साथ आधिकारिक तौर पर विलय करने और फ्रेमवर्क समझौते को भी बरकरार रखने तथा इसमें तेजी लाने का फैसला किया।


जद(यू) के विलय के साथ एनडीपीपी ने उम्मीद जताई कि हमारे राजनीतिक विरोधियों की ओर से फैलाई गई सभी भ्रम और अफवाहों पर लगाम लग जाएगी क्योंकि नगालैंड में पीडीए सरकार लंबी दौड़ के लिए है और यह पूरी मजबूती से अपनी ताकत को और बढा़एगी।