पाकिस्तान एयर पोर्ट पर उस वक्त हंगामा मच गया जब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) के एक पायलट ने यात्रियों से भरे फ्लाइट को यह कहते हुए उड़ान भरने से इन्कार (Pilot refusal to take off flight) कर दिया कि उसकी शिफ्ट अब समाप्त हो गई है। पाक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पायलट की इस बात को सुनकर यात्री भड़क गए जिसके बाद एयरलाइन्स को काफी किरकिरी झेलनी पड़ी।

अक्सर आपने सुना होगा कि जब जरूरत पड़ती है तो कर्मचारी को ओवरटाइम काम करने के लिए कहा जाता है। कई बार कर्मचारी अपने बॉस के आदेश को मानते हुए ओवरटाइम के लिए हामी भर लेते हैं लेकिन कई बार कर्मचारी ऐसा करने से इन्कार कर देते हैं। अब ऐसा ही रोचक मामला पाकिस्तान से सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीआईए (PIA) के एक पायलट ने उड़ान भरने से यह कहते हुए इन्कार कर दिया कि उसकी शिफ्ट पूरी हो चुकी है। अच्छी बात यह रही कि पायलट ने यह बात हवाई जहाज के हवा में रहते नहीं कही।

फ्लाइट पीके 9754 बीते रविवार को रियाद से इस्लामाबाद जाने के लिए तैयार था, लेकिन खराब मौसम के कारण इसमें देरी हो गई। खराब मौसम के कारण विमान को सऊदी अरब के दम्मम में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, लेकिन उसके बाद उड़ान भरने से पायलट ने यह कहते हुए इन्कार कर दिया कि उसकी ड्यूटी का समय समाप्त हो गया है।

पायलट की इस बात का पता जब यात्रियों को लगा तो वे भड़क उठे। उन्होंने विमान से न उतरने की जिद कर दी। जिसके बाद हवाई अड्डे के अधिकारियों को बुलाया गया और हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए होटल की व्यवस्था किए के बाद महौल शांत हुआ।