पालतू कुत्तों का रजिस्ट्रेशन नहीं कराना भारी पड़ेगा क्योंकि सरकार ने नया नियम लागू कर दिया है। अब डॉग रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वाले लोगों पर अब प्रशासन सख्ती के मूड में है। नगर आयुक्त महोदय के निर्देशानुसार गाजियाबाद नगर निगम सीमा में जिन लोगों ने पालतू कुत्ते रखे हुए हैं और रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, उन पर प्रत्येक डॉग शुल्क 1000 रुपए को नियम अनुसार बढ़ाया जायेगा।

यह भी पढ़ें : शाकाहारी और मांसाहारी दोनों की खास पसंद है गुंडरूक, स्वाद ऐसा है कि चखते ही दीवाने हो जाते हैं लोग


नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने कहा है कि गाजियाबाद नगर निगम में पालतू कुत्तों का डेटा तैयार कराया जा रहा है, जिससे गाजियाबाद नगर निगम को पालतू डॉग रिपोर्ट के अनुसार आगामी योजनाएं बनाने में सुविधा । इसके लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

उप मुख्य पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी डॉ अनुज कुमार सिंह ने कहा है कि जिन कुत्ता मालिकों ने 31 मार्च तक रजिस्ट्रेशन करा लिया, उनके लिए तो रजिस्ट्रेशन शुल्क केवल 1000 रुपए प्रति कुत्ता रहेगा, लेकिन 31 मार्च के बाद रजिस्ट्रेशन शुल्क 1500 रुपए हो जाएगा। जो लोग 1 मई तक अपने पालतू डॉग का रजिस्ट्रेशन नहीं कराएंगे, उनके लिए प्रतिदिन 50 रुपए के हिसाब से शुल्क बढ़ता रहेगा।

यह भी पढ़ें : कंफ्यूज कर देती है सिक्किम की सेल रोटी, खाने वाले नहीं समझ पाते रोटी या मिठाई, स्वाद है लाजवाब

डॉग रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध है। Ghaziabad Nagar Nigam pet Registration एप पर जिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। साथ ही, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हेतु किसी भी जानकारी के लिए 7827459535, 8178016949 नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।