उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के एक दिन बाद उनके बहनोई और समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व नेता प्रमोद गुप्ता (Pramod Gupta) भाजपा में शामिल  हो गए। 

प्रमोद गुप्ता (Pramod Gupta) ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी माफियाओं और अपराधियों को आश्रय दे रही है और ऐसी पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है। अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने मुलायम सिंह  यादव को कैद किया है। नेताजी (मुलायम सिंह) और शिवपाल को अखिलेश ने प्रताडि़त किया। प्रमोद गुप्ता ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में पहुंच कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और योगी सरकार की जमकर तारीफ की। प्रमोद गुप्ता के अलावा कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य (Priyanka Maurya) ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। वे कांग्रेस की लडक़ी हूं, लड़ सकती हूं की पोस्टर गर्ल रही हैं।

बता दें कि इससे पहले अपर्णा यादव बुधवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुई थीं। अपर्णा (Aparna Yadav) मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी हैं। उन्होंने 2011 में शादी की। सूत्रों के मुताबिक, अपर्णा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से टिकट मांगा है। बता दें कि अपर्णा यादव ने 2017 में लखनऊ कैंट से चुनाव लडक़र अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। हालांकि उन्हें भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने हरा दिया था। अपर्णा महिलाओं के लिए एक संस्था भी चलाती है। इसके साथ ही उन्हें लखनऊ में गायों के लिए आश्रय स्थल भी खोल रखा। इससे पहले भी अपर्णा कई बार भाजपा की तारीफ कर चुकी हैं। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के लिए 11 लाख रुपए का दान भी किया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।