शिलोंग । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), महिला मोर्चा की राष्टीय महासचिव पूजा मिश्रा इन दिनों मेघालय दौरे पर है उन्होंने राज्य में सत्तारुढ़ डॉ. मुकुल संगमा सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है पूजा का कहना था कि मेघालय सरकार ने केंद्रीय योजनाओं को सही रूप से क्रियान्वयन नहीं किया।  

आम लोगों को जो लाभ केंद्रीय योजनाओं से मिलना चाहिए वह नहीं मिल पाया अथवा नहीं मिल रहा है । मुद्रा और जन धन योजना क्रियान्वयन में खराब प्रदर्शन के लिए सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को गुमराह किया जा रहा है जन धन खाता खोलने के लिए 500, 1000 व 2000 रुपए की मांग की जा रही है, जबकि अन्य प्रदेशों में ऐसो स्थिति नहीं है जन धन खाता जीरो बैलेंस में खोला जाता है।  साल 2014 में इस योजना की शुरुआत की गई थी ताकि  बैकों में इस खाते के जरिए वित्तीय समावेशन सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने आगे कहा कि चूल्हे से निजात दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने उजाला योजना शुरू की है, लेकिन इसका भी लाभ जरूरतमंद परिवार को नहीं मिल पा रहा है। पूजा ने दावा किया कि मेघालय में भाजपा अपनी उपस्थिति बना रही है अब यहां सभी लोग जानने लगें है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कौन है और भाजपा का चुनाव चिह्न क्या है मेघालय में हो रहे सड़कों के निर्माण के लिए उन्होंने मोदी सरकार को श्रेय दिया।

 उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मेघालय में बड़ा  परिवर्तन हो तथा यहां के युवा अपने पैर पर खड़ा हो। राज्य में विकास व शांति के साथ रोजगार सृजन थीम को लेकर भाजपा काम कर रही है