माफिया सरगना एवं मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी के लिए उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये है। अंसारी को सोमवार को पंजाब की रोपड़ जेल से लाया जा रहा है। उसे बांदा जेल में लाने की जिम्मेदारी प्रयागराज के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश के हवाले की गयी है। यूपी पुलिस का विशेष दस्ता मुख्तार को लाने के लिये पंजाब के लिये रवाना हो चुका है। 

बाहुबली बसपा विधायक के आज शाम तक बांदा जेल पहुंचने की संभावना है। पुलिस के जवानों के अलावा कमांडो का खास दस्ता अंसारी को सड़क मार्ग से लेकर आयेगा। उधर जेल प्रशासन ने मुख्तार के लिए खास तैयारियां की हैं। जेल के मुख्य द्वार समेत अन्य स्थानों पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाये गए है। जेल के आसपास सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गयी है। जेल की चाहरदिवारी के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। 

ड्यूटी पर पहुंचने वाले जेल कर्मियों को भी जांच पड़ताल के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि मुख्तार के काफिले में पुलिस की करीब आठ गाड़ियों के अलावा वज्र वाहन भी लगाया गया है। मुख्तार को विशेष वाहन में लाया जायेगा। काफिले में एक बटालियन पीएसी और एंबुलेंस भी रहेगी। गौरतलब है कि पंजाब के गृह विभाग ने उच्चतम न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुये उत्तर प्रदेश सरकार से कहा है कि वह मुख्तार अंसारी को आठ अप्रैल तक जेल से ले लें। 

यूपी के अपर मुख्य सचिव (गृह) को लिखे पत्र में पंजाब सरकार ने अंसारी के स्थानांतरण के लिए उपयुक्त इंतजाम कराने को कहा है। चिट्ठी में कहा गया कि अंसारी को कई बीमारियां हैं और उसे ले जाने का प्रबंध करने के दौरान इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। अंसारी पर गैंगस्टर, हत्या की कोशिश, हत्या, धोखाधड़ी और साजिश के विभिन्न मामले यूपी में निरूद्ध है। वह जनवरी 2019 से कथित उगाही के मामले में पंजाब की जेल में बंद हैं।