रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani car) ने रोल्स रॉयस हैचबैक (Rolls Royce) गाड़ी खरीदी है, जिसकी कीमत 13 से 14 करोड़ रुपए है। आरटीओ अधिकारियों के मुताबिक, यह भारत में खरीदी गई सबसे महंगी गाड़ियों (most expensive car) में से एक है। 

बता दें इस कार के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) को वीआईपी नंबर (vip number) चाहिए था, जिसके लास्ट में 001 हो, लेकिन किसी भी सीरीज में ये नंबर उपलब्ध नहीं था। ऐसे में आरटीओ को नई सीरीज बनानी पड़ी और इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज को तीन गुना ज्यादा पैसा देना पड़ा। दरअसल वीआईपी नंबर 4 लाख रुपए में मिल जाता है, लेकिन रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) को 12 लाख रुपए चुकाने पड़े। रिलायंस इंडस्ट्रीज के द्वारा रजिस्टर कराई गई यह कार Tuscan Sun कलर की है। इसमें 12-सिलेंडर और 564 बीएचपी की पावर वाला इंजन है और इसका वजन 2.5 टन से ज्यादा है।

प्रीमियम वाहन बनाने वाली कंपनी ने दावा किया है कि यह ऑल-टैरेन हाई बॉडी वाली कार अब तक की सबसे व्यावहारिक रॉल्स-रॉयस (Rolls Royce SUV) है। सुपर-लग्जरी एसयूवी में 6.75 लीटर ट्विन-टर्बो V12 रॉल्स-रॉयस इंजन मिलता है जो 564 bhp और ऑल-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील स्टीयर सिस्टम के साथ 850 Nm का विशाल टॉर्क जेनरेट करता है। 

2018 में लॉन्चिंग के समय इस कार का बेस प्राइस (Rolls Royce SUV Price) 6.95 करोड़ रुपये था। हालांकि, ऑटो इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की मानें तो कस्टमाइज्ड मॉडिफिकेशन से कीमत काफी बढ़ गई है।  इस लग्जरी एसयूवी के लिए रजिस्ट्रेशन 30 जनवरी, 2037 तक वैध है, जिसके लिए आरआईएल द्वारा 20 लाख रुपये के एकमुश्त टैक्स का भुगतान किया गया है। इसके अलावा सड़क सुरक्षा टैक्स के लिए 40,000 रुपये की एक और राशि का भुगतान किया गया है।