मध्य प्रदेश के दमोह सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। दमोह विधानसभा उप चुनाव 17 अप्रैल को मतदान किए जाएंगे। यहां चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। निर्दलीय प्रत्याशी वैभव सिंह लोधी ने जिले के रिटर्निंग ऑफिसर को अजीबो-गरीब आवेदन पेश किया है।  लोधी ने चुनाव आयोग से चुनाव चिन्ह जूता मांगा था। आयोग ने उम्मीदवार को चुनाव चिन्ह में चप्पल दी है। गजब की बात तो यह है कि आयोग ने किसी अन्य निर्दलीय प्रत्याशी को जुता चिन्ह दे दिया है।

लोधी ने रिटर्निंग ऑफिसर को दिए आवेदन में यह भी कहा है कि 17 अप्रैल को मतदान के दिन कोई भी मतदाता और अधिकारी 100 मीटर के दायरे से पहले ही चप्पल-जूते उतार दें।  चप्पल जूते उतारने के बाद ही मतदाता और अधिकारी मतदान केंद्र में प्रवेश करे। चुनाव पूरे नियमों अनुसार किए जाए। इस तरह की अजीबो गरीब मांगों के लेकर चुनाव आयोग हैरान है।

निर्दलीय प्रत्याशी वैभव सिंह लोधी ने आयोग से गुजारिश की है कि 17 अप्रैल को होने वाले मतदान के दिन अत्यधिक गर्मी रहेगी तो मतदाताओं के हित के लिए मतदान केंद्रों पर रेड कारपेट बिछाए जाएं और शुद्ध ठंडे पानी की भी व्यवस्था की जाए। निर्दलीय प्रत्याशी वैभव सिंह लोधी चाहते है कि मतदाताओं को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो।