हरियाणा के भिवानी के खनन इलाके डाडम में शनिवार को पहाड़ धंस गया. जहां मलबे में दबकर तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि अभी भी 10 लोगों के दबे होने की आशंका है. फिलहाल बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है और पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई है. वहीं, खनन में इस्तेमाल होने वाली पोकलैंड और दूसरी कई मशीनें मलबे में दब गई हैं.

अधिकारियों का कहना है कि पहाड़ अपने आप खिसका या फिर ब्लास्ट के कारण यह हादसा हुआ, इस बारे में फिलहाल कुछ कह पाना मुश्किल है. वहीं, घायलों को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा जा रहा है. हादसा जहां हुआ है वहां एक खान है. इसी के पास पहाड़ से पत्थर गिरे जिससे यह हादसा हुआ. हादसे के वक्त खान में लोग मौजूद थे. बताया गया कि रेस्क्यू टीम एक्टिव हैं और वह लगातार लोगों को मलबे से निकालने के काम में लगी हुई हैं. यह हादसा भिवानी मुख्यालय से 30 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है.

 

राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि रेस्क्यू अभिया में प्रशासन लगा हुआ है. कोशिष है ने ज्यादा लोगों को बचा लिया जाए. उन्होंने कहा कि अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं. कितना नुकसान हुआ है अभी इसका आंकलन नहीं हुआ है. मैंने डिप्टी कमिश्नर को सारी जांच के लिए आदेश दे दिए हैं. हमारी पहली प्राथमिकता रेस्क्यू है. हरियाणा पुलिस ने बताया कि इस हादसे में दो लोग घायल और कई लापता है.

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल हादसे वाली जगह पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की मौत हुई है. मैं अभी सटीक आंकड़े नहीं दे सकता. डॉक्टरों की टीम पहुंच गई है. हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की कोशिश करेंगे.