आज के समय में ज्यादातर कारें पहले से पावरफुल इंजनों से साथ आती हैं। सुपर कार निर्माता ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक से बढ़कर खूबी उनमें देते हैं। हालांकि, इन कारों की स्पीड इतनी खतरनाक होती है कि सड़क पर उतरती है तो पल भर में ही छू मंतर हो जाती हैं। आज हम आपको दुनिया की ऐसी ही 3 सबसे पावरफुल कारों के बारे में बता रहे हैं। जब ये कारें सड़क पर आती हैं तो लोग देखते ही रह जाते हैं।



Bugatti Veyron Super Sport
बुगाटी की यह कार टॉप स्पीड रिकॉर्ड के लिए जानी जाती है। बुगाटी वेरॉन को 2005 पेश किया गया था। इसमें W16 इंजन दिया गया जो 4 टर्बोचार्जर वाला है। यह इंजन 1001 बीएचपी का जबरदस्त पॉवर जनरेट करता है। इस धांसू कार की टॉप स्पीड 431 किलोमीटर प्रति घंटा है।



Koenigsegg Agera RS
कोएनिगसेग अगेरा RS एक ऐसी कार है जिसने बुगाटी वेरॉन के कुछ ही समय बाद दुनिया की सबसे तेज कार का स्थान ले लिया था। Agera RS की एवरेज टॉप स्पीड 447 किलोमीटर प्रति घंटा है। कार 5.0-लीटर V8 से लैस है जो 1160 bhp और 1280 Nm का टार्क जनरेट करती है। यह कार केवल 2.9 सेकंड में एक स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 458 किमी प्रति घंटे की है।



Bugatti Chiron Super Sport 300+
यह 300 मील प्रति घंटे के का रिकॉर्ड बनाने वाली पहली फैक्ट्री कार है। जब बुगाटी चिरोन सुपर स्पोर्ट को लॉन्च किया गया तो इसने वेनम एफ5 के रिकॉर्ड को तोड़ा। उस समय इसकी टॉप स्पीड 490 किलोमीटर प्रति घंटे थी जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना। बुगाटी चिरोन सुपर स्पोर्ट W16, क्वाड-टर्बो इंजन से लैस है जो 1479 बीएचपी और 1600 एनएम का टार्क जनरेट करता है।