नई दिल्ली। दुनियाभर में कई तरह की महंगी से महंगी चीजें मौजूद हैं। इन ज्यादातर लोग हीरे-मोती, सोने-चांदी को ही सबसे महंगी चीजें मानते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। कई बार कुछ ऐसी चीजें भी सामने आतीं है जिसकी कीमत सोने-चांदी और हीरे-मोती से काफी एक्सपेंसिव होती है। जी हां, ऐसी चीजों की कीमत सुनकर लोगों का हैरानी से दिमाग घूम जाता है। अगर सोने-चांदी, जमीन-जायदाद की कीमत ज्यादा हो तो ये समझने की बात है। लेकिन अगर आपसे कोई कहे कि एक पानी की बोतल के लिए आपको लाखों रुपए खर्च करने होगें तो विश्वास नहीं होता।

यह भी पढ़ें: भाजपा का दायरा सीमित नहीं अब, राज्य में मुस्लिम सहित सभी वर्गों ने किया स्वीकार: मुख्यमंत्री हिमंता

आपने अभी तक पीने के पानी की बोतल के लिए 15 या 20 रुपए खर्च किए होंगे। यदि एयरपोर्ट की बात की जाए तो वहां पानी की बोतल के लिए सौ से एक सौ पचास रुपए तक होते हैं। लेकिन हम जिस पानी की बोतल की बात कर रहे हैं, उसकी कीमत लाखों में है। जी हां, इस पानी की एक-एक बूंद बेशकीमती है, क्योंकि इस पानी की एक बोतल की कीमत 65 लाख रुपए है। 

यह भी पढ़ें : डिब्रूगढ़ के MLA प्रशांत फुकन ने केंद्रिय रेल मंत्री से पुराना डिब्रूगढ़ स्टेशन बंद करने की लगाई गुहार

Beverly Hills 90H20 की पानी की एक बोतल की कीमत 65 लाख रुपए है। यानी इस पानी की एक बूंद भी हजारों रुपए की है। अगर कोई आम आदमी इसे खरीदने की सोचे भी, तो उसे पूरी जायदाद भी बेचनी पड़ सकती है। लेकिन आखिर क्यों इसकी कीमत इतनी ज्यादा है। दरअसल, बेवर्ली नाम की कंपनी ने इस पानी के बोतल को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि इस बोतल के ढक्कन को 14 कैरेट व्हाइट गोल्ड से बनाया गया है। इसके अलावा इसके ढक्कन पर 250 हीरे भी जड़े हुए हैं। जिसके कारण इसकी कीमत इतनी ज्यादा है।