दुनिया का सबसे महंगा हैंडबैग लॉन्च हो चुका है। इसको इटली के लग्जरी ब्रांड बोरिनी मिलनेसी ने तैयार किया है। इसे समुद्र की थीम पर ब्लू कलर बेस पर बनाया गया है। इस बैग को समुद्र बचाने के जागरूकता अभियान के तहत बनाया गया है और यह दुनिया का सबसे महंगा बैग है।

इटली के लग्जरी ब्रांड बोरिनी मिलनेसी ने इस बैग को 6 मिलियन यूरो यानि लगभग 53 करोड़ रुपये की कीमत में लॉन्च किया है, जो दुनिया का सबसे महंगा बैग है। बैग को लॉन्च करने के बाद बोरिनी मिलनेसी ने अपने इंस्टाग्राम पर बताया है कि इसे बेचने के बाद जो रकम मिलेगी उसे समुद्र की सफाई के लिए दान किया जाएगा।
बोरिनी मिलनेसी के इस बैग की कीमत में आप 53 Audi Q8 कार और 1060 मारुति सुजुकी वैगन आर कार खरीद सकते हैं। Audi Q8 की कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है, जबकि मारुति सुजुकी वैगन आर की कीमत करीब 5 लाख रुपये है।

बैग को समुद्र बचाने के जागरूकता अभियान के तहत बनाया गया है। ब्लू कलर बेस का यह बैग काफी चमकदार है। बैग में 130 कैरेट के हीरे और 10 सफेद सोने की तितलियों को जड़ा गया है। इस बैग को बनाने में 1000 घंटे का समय लगा।

इससे पहले बोरिनी मिलनेसी दिल के आकार का बैग बनाया था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी। यह बैग 18 कैरेट गोल्ट से बना था, जिसे 4517 हीरों से सजाया गया था। बैग में 105 पीले, 56 गुलाबी और 4356 बिना रंग वाले हीरे लगे थे और बैग की कीमत 2.37 मिलियन यूरो यानि करीब 21 करोड़ रुपये था। इस बैग को बनाने में 8 कारीगरों को 8800 घंटे से ज्यादा का समय लगा था।